Type Here to Get Search Results !

कात्यायनी द्वारा भगत सिंह के लिए लिखी गयी एक गद्यात्मक संबोधगीति का एक अंश

Bhagat Singh Jayanti 2022 : कात्यायनी द्वारा भगत सिंह के लिए लिखी गयी एक गद्यात्मक संबोधगीति का एक अंश - Bhagya Shree

इस वीडियो में भाग्यश्री (Bhagya Shree) की प्रस्तुति में भगत सिंह जयंती 2022 पर विशेष कात्यायनी भगत सिंह के लिए लिखी गयी एक गद्यात्मक संबोधगीति का एक अंश को प्रस्तुत किया गया है।

भगत सिंह जयंती पर विशेष : Bhagat Singh Jayanti 2022 पर विशेष कात्यायनी (Katyayani) द्वारा लिखा गया यह गीत का एक अंश आपके समक्ष।  आज 28 सितंबर भगत सिंह का जन्मदिन है, भगत सिंह का जन्म 28 सितंबर 1907 को हुआ था।

ये भी पढ़ें; भगत सिंह जयंती 2022 : जानिए भगत सिंह जयंती का महत्व और इतिहास

"इंकलाब जिंदाबाद" (Inquilab Zindabad) भगत सिंह का नारा है। भगत सिंह भारत के आजादी के लिए कम उम्र में अपने प्राण को बलिदान दिया। भारत स्वतंत्रता आंदोलन में भगत सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा, भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव को अंग्रेजों ने एक साथ फांसी दी।

भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव बहुत ही कम उम्र में देश के लिए अपना प्राण कुर्बान दिया। भगत सिंह मात्र 23 आयु में फांसी दी गई। भगत सिंह का यह बलिदान भारत आजादी के लिए एक आग की तरह आगे बढ़ने को प्रेरित किया।

Bhagat Singh Jayanti पर भगत सिंह को याद करते हुए पूरा देश उनको श्रद्धांजलि अर्पित करता है। भगत सिंह जयंती समारोह देश भर में 28 सितंबर को मानते हैं।

Bhagat Singh Birth Anniversary 2022 पर सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता लोग उनको श्रद्धांजलि देते हैं। Bhagat Singh Birthday पर विशेष कविता कात्यायनी द्वारा रचित।

Bhagat Singh Jayanti Special Poetry status, Veer Shahid Bhagat Singh Jayanti 2022 Poem, Patriotic songs in Hindi, Desh Bhakti geet hindi me, Bhagat Singh Jayanti Status, Bhagat Singh whatsapp status, भगत सिंह जयंती 2022, हिंदी कविता।

ये भी पढ़ें; हिंदी कविता और स्त्री विमर्श : कात्यायनी की कविता रात के संतरी