Buddha 10+ Short Quotes for Instagram : Gautama Buddha Quotes

Dr. Mulla Adam Ali
0

10+ Buddha Quotes for Instagram : Gautama Buddha Quotes

10+ Most Powerful Gautama Buddha Quotes

Buddha 10+ Short Quotes for Instagram : Gautama Buddha English 10+ Famous Quotes for Instagram Special Buddha Purnima and Gautama Buddha Jayanti. 10+ buddha instagram captions and bio, Instgram Stories and reels quotes in English, World Famous Quotes by Buddha in English, Buddhist Quotes, Buddhism Quotes, wandering ascetic and religious teacher Siddhartha Gautama Quotes in English, Buddha Purnima and Gautama Buddha Jayanti Special Quotes, Life, Love, Peace Quotes in English by Gautama Buddha... गौतम बुद्ध के अनमोल विचार इंग्लिश में, गौतम बुद्ध के उद्धरण, सिद्धार्थ गौतम के सुविचार, इंस्टाग्राम कोट्स।

10+ Buddha instagram Captions

10+ Most Powerful Gautama Buddha Quotes : अपनी दिशा अगर आप नहीं बदलेंगे तो आप वहीं पहुंच जाएंगे आप जहां जा रहे हैं। Lao Tzu Quotes जीवन में दिशा बदलने से हम हमारे जगह पर ठीक से पहुंच जायेंगे, जीवन हमारी सोच पर निर्भर है। सही सोच, सही दिशा जीवन में जरूरी है।

बुद्ध के अनमोल विचार

Buddha Quotes on Anger : क्रोध सबसे बुरा है, क्रोध।से हम कुछ भी हासिल नहीं कर सकते या किसी पर विजय प्राप्त नहीं कर सकते, शांत रहना सीखो क्योंकि क्रोध दूसरों को नहीं अपने आप को दंडित करता है, क्रोध का प्रभाव दूसरों से ज्यादा खुद पर पड़ता है, इसलिए हमेशा शांत रहना चाहिए।

बुद्ध के विचार हिंदी में

Self-Love Advice From The Buddha : जो व्यक्ति खुद से प्यार करता है वह कभी भी किसी को दुख नहीं पहुंचा सकता। सच में अपने आप से प्यार करता है तो वह दूसरों को कैसे चोट या दुख पहुंचाता है। सेल्फ लव हमें दूसरों को भी वहीं भावना से देखने को प्रेरित करता है।

Self-Love Advice From The Buddha

Refresh Your Perspective On Life Buddha Quotes : जीवन में हम अच्छाई को देखना सीख गए तो वह एक चमत्कार है जैसे एक फूल से हमें यह सीखना चाहिए कि जीवन हमें बहुत कम समय दिया है एक फूल की तरह हम खिलकर दूसरों को खुशी देना चाहिए यहीं हमारा पूरा जीवन बदल देता है।

Refresh Your Perspective On Life Buddha Quotes

Forgive Yourself Quotes by Buddha : हम कोई भी बुरा काम करते है या झूठ बोलते है तो माफी के लिए भगवान या किसी साधु संत के पास जाते है लेकिन बुद्ध कहते हैं कि आप खुद के शरण में जाओ और अपने आपको तलाशों फिर कोई भी ऐसा काम मत करो वापस शरण में जाएं।

Forgive Yourself Quotes by Buddha

Buddha Quotes on Truth : भगवान बुद्ध कहते है की आप लाख कोशिश करने के बावजूद भी सूर्य, चंद्र और सत्य को नहीं छुपा सकते। बुद्ध का कहना है कि सूर्य और चन्द्र की तरह सत्य को छुपाया नहीं जा सकता।

सत्य पर बुद्ध के उद्धरण

Buddha Quotes on Peace : दुनिया में हर कोई शांति के लिए ही काम करता है, आजकल अशांति बनी हुई है क्योंकि मानव सुख साधन के पीछे भागते हुए असली जीवन को भूलता जा रहा है। जहां शांति है, वहां सुख है यह शांति बाहर कहीं नहीं है यह हमारे भीतर ही मौजूद हैं इसे तकाशन चाहिए।

शांति पर बुद्ध के उद्धरण

Buddha Quotes on Life : हर सुबह हमारे लिए एक नया जीवन है, कई लोगों को सुबह से पहले ही जीवन को खत्म कर जाना पड़ता है क्योंकि जीवन की कोई गारंटी नहीं है। इसलिए हर सुबह एक नया जीवन दान समझकर हम हमारे जीवन को जीना चाहिए और ऐसे जीवन को किसी अच्छे काम के लिए उपयोग करना चाहिए।

सुखी जीवन पर बुद्ध के उद्धरण

Find Yourself Quotes by Buddha : बुद्ध कहते हैं कि कोई भी निर्णय करने से पहले हजार बार सोचना चाहिए अंत में हमें जो अच्छा लगता है और सही है उसी को कायम रखना चाहिए।

खुद पर विश्वास बुद्ध के उद्धरण

Buddha Quotes on Happiness : जीवन में खुशी से रहने का कोई रास्ता नहीं है, बाहरी दुनियां में खुशी के तलाशना बेकार है ऐसी कोई तीज नहीं है जो आपको खुशी दे सके हमेशा, आनंद के रास्ते पर चलना ही एक रास्ता है खुशी से रहने के लिए।

बुद्ध के उद्धरण खुशी जीवन मंत्र

Buddha Quotes on Worrying : दुख रहने के लिए कारण को ढूंढने के बजाय खुश रहने के लिए कारण तलाशोँ, हम हमारी ताकत को दुख के लिए नहीं बल्कि खुशी के लिए इस्तेमाल करना चाहिए इसके लिए अपने आप पर भरोसा चाहिए इससे आप जीवन में उन्नति करोगे।

Sad relationship quotes buddha

Buddha Quotes on Upset : जीवन में हमें लोगों से और परिस्थितियों से बहुत सारा दुख मिलता है ऐसे समय में हमारी प्रतिक्रिया एक कारण है। अगर आप किसी भी हाल में अपनी प्रतिक्रिया को सही ढंग से प्रस्तुत करेंगे या खामोश रहना सीख जायेंगे तो ऐसी कोई तीज नहीं है इस दुनियां में जो आपको दुखी कर सके।

Right life quotes buddha

इस आर्टिकल में 10 से ज्यादा बुद्ध के उद्धरण दे चुके है 1. Gautama Buddha Quotes on Value of Life 2. Buddha Quotes on Truth 3. Forgive Yourself Quotes by Buddha 4. Refresh Your Perspective On Life Buddha Quotes 5. Self-Love Advice From The Buddha 6. Buddha Quotes on Anger 7. Buddha Quotes on Worrying 8. Buddha Quotes on Happiness 9. Find Yourself Quotes by Buddha 10. Buddha Quotes on Life 11. Buddha Quotes on Peace 12. Buddha Quotes on Upset बुद्ध के ये पावरफुल कोट्स पढ़े और इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर आदि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें;

1. Gautama Buddha: मृत्यु के बारे में बुद्ध ने क्या कहा : Buddha about Death

2. Popular Children's Book Quotes : 10+ CHILD READING QUOTES

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top