Quora : सवाल और जवाब के लिए मशहूर प्लेटफॉर्म

Dr. Mulla Adam Ali
0

सवाल और जवाब के लिए मशहूर प्लेटफॉर्म Quora : What is Quora in Hindi - Quora Kya Hai

what is quora in Hindi

Quora क्या है : Quora एक सवाल-जवाब (Question and Answer) वाली वेबसाइट है, जिसमें कोई भी व्यक्ति प्रश्न पूछ सकता हैं, उत्तर दे सकता हैं और उस प्रश्न या जवाब का परिवर्तन भी कर सकता हैं। Quora प्रकाशन क्वोरा इंक ने किया है, कैलिफोर्निया के माउंटेन व्यू में Quora मुख्यालय में स्थित है।

क्वोरा : Quora

प्रकार : प्रश्न और उत्तर वेबसाइट

स्थापना वर्ष : जून 25, 2009

Quora मुख्यालय : माउंटेन व्यू, कैलिफ़ोर्निया, संयुक्त राष्ट्र

सेवा क्षेत्र : विश्व भर में 

संस्थापक : एडम डी'एंजेलो (Adam D'Angelo), चार्ली चीवर (Charlie Cheever)

मुख्य व्यक्ति : एडम डी'एंजेलो (मुख्य कार्यकारी अधिकारी CEO), केल्ली बैटल्स (Quora CFO)

आय : $2 करोड़ (2018)

कर्मचारी : 200-300 (2019)

Quora Website Link:

1. Quora Hindi Version : hi.quora.com

2. Quora Main Website : www.quora.com

3. My Quora Profile : Dr. Mulla Adam Ali

पंजीकरण : वैकल्पिक/आवश्यक, गुमनाम रूप से प्रश्न, उत्तर लिख सकते हैं

Quora में लिखा गया : पाइथन, सी++

Quora ज्ञान का पिटारा है कोरा : Quora ज्ञान का पिटारा है, कोई भी इस प्लेटफार्म के माध्यम से प्रश्न पूछ सकता, जो भी उस प्रश्न का जवाब जानते हैं वह अपने जवाब को quora पर लिख सकते हैं। Quora in इन सवाल और जवाब को सभी के पास पहुंचाता है। कोई भी quora के मध्यम से इन सवाल और जवाब को पढ़ सकते हैं। इसलिए quora को ज्ञान का पिटारा कहा गया है।

Quora का मुख्य उद्देश्य क्या है : quora का मुख्य उद्देश्य लोगों तक सही जानकारी को पहुंचाना। Quora के मध्यम से कोई भी व्यक्ति सवाल पूछ सकते हैं या किसी सवाल का जवाब भी quora पर लिख सकते हैं। Quora मुख्य रूप से ज्ञान साझा करने का एक मुख्य प्लेटफार्म है। इंटरनेट पर जितने भी सवाल जवाब के प्लेटफार्म है उन सब में quora प्रमुख हैं। Quora का world wide rank 100 के अंदर ही है। question and answer website and Quora is a global online platform.

कैसे करें Quora का उपयोग :

1. Quora का उपयोग करना के लिए आप इस पर अपना खाता (account) बनाना चाहिए। Quora पर अकाउंट बनाने के लिए आप ईमेल ID, facebook ID or google ID से लॉगिन कर सकते हैं।

2. Quora पर अकाउंट बनने के बाद आप अपना ईमेल अड्रेस वेरिफाई करना होगा, ईमेल अड्रेस वेरिफाई के बाद आप कोरा पर सवाल या जवाब पूछ सकते हैं।

3. Quora पर सवाल पूछने के लिए आपको टॉप में ही what is your question or link? का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे, फिर एक pop up windows open होगी।

अपना सवाल लिखे।

Add Question पर क्लिक कर Question publish करें।

Quora के फायदे : quora बहुत ही बड़ा सवाल, जवाब वाला वेबसाइट है जहा पर लोग प्रश्न पूछते हैं, जो लोग उन प्रश्नों का जवाब जानते हैं वह उस प्रश्न का जवाब लिखते है। Quora पर आप अपने सवाल पूछ सकते या सवालों का जवाब दे सकते हैं। Quora पर बहुत ट्रैफिक आता है आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए quora से ट्रैफिक ले जा सकते हैं। आप अपने वेबसाइट के लिए quora पर वेबलिंक बना सकते हैं। Quora पर आप खुदा का मंच बनाकर पैसा भी कमा सकते हैं और quora पर बहुत ही ज्ञानी लोगों से आप परिचित होंगे। ज्ञान का खजाना है quora, अगर आप किसी विषय का अच्छा ज्ञान रखते है या ज्ञान प्राप्त करना चाहते हैं तो जरूर quora ज्वाइन करें।

इस आर्टिकल में What is Quora?, How to Join Quora, Quora Website Link, Quora Hindi Link, Where is the Quora company located, who is the founder of quora, Quora CEO, Complete information of Quora in Hindi, What is the full form of Quora, What is the advantage of Quora, What is the main purpose of Quora आदि के बारे में जानकारी दी गई है। Quora के बारे में पढ़े और शेयर करें।

ये भी पढ़ें; Useful Website for Students : जानिए छात्रों के लिए 20 बेहद उपयोगी वेबसाइट्स

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top