Ganesh Chaturthi 2023 : सुंदर WhatsApp stickers के साथ गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Ganesh Chaturthi 2023 WhatsApp stickers: भेजें सुंदर व्हाट्सएप स्टिकर के साथ गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं, इस तरह करें डाउनलोड

Ganesh Chaturthi 2023 : Tuesday, 19 September गणेश चतुर्थी भारत के लोगों के लिए एक विशेष त्योहार है। पूरे देश में लोग इस त्योहार को नौ दिनों तक बड़ी श्रद्धा के साथ मनाते हैं। लेकिन पिछले दो साल से कोरोना काल के चलते गणेश चतुर्थी की भीड़ कुछ कम हुई है। हालांकि, इस साल गणेश चतुर्थी सार्वजनिक रूप से थोड़ी जल्दी लग रही है। ऐसे कई लोग हैं जो कोरोना काल में जो चूक गए उसे करने के लिए बेताब हैं। एक ओर जहां लोग गणेश प्रतिमा स्थापित करने के लिए अपने गणों को अपने घरों में ले जा रहे हैं।

इसी क्रम में गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर अपने प्रियजनों को विश करने का निश्चय करें। व्हाट्सएप प्लेटफॉर्म पर अलग-अलग स्टिकर के साथ गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं। अगर आपको नहीं पता कि ऐसे स्टिकर्स कैसे भेजते हैं.. इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें.. इसमें हम आपको विस्तार से बता रहे हैं।

गणेश चतुर्थी में क्या है खास 

 गणेश चतुर्थी हमारे देश में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाई जाती है। ऐसा कहा जाता है कि गणेश चतुर्थी को भगवान गणेश, माता पार्वती के साथ कैलास पर्वत से धरती पर आए थे। इसलिए इस दिन लोग अपने घरों में गणेश जी की मूर्ति स्थापित करते हैं और उन्हें रिद्धि-सिद्धि की तलाश करते हैं। अगर किसी कारण से आप इस गणेश चतुर्थी के दिन अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों से नहीं मिल पा रहे हैं, तो आप अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को व्हाट्सएप के जरिए गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं दे सकते हैं। आइए जानते हैं गणेश चतुर्थी के मौके पर व्हाट्सएप विश स्टिकर्स कैसे शेयर करें?

व्हाट्सएप पर बधाई के लिए विशेष स्टिकर पैक उपलब्ध हैं

 व्हाट्सएप दुनिया में सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप में से एक है और इसका उपयोग करना भी बहुत आसान है। इन दिनों व्हाट्सएप प्लेटफॉर्म पर आपको जीआईएफ, डूडल, स्टिकर और एनिमेटेड स्टिकर समेत कई फीचर मिलते हैं। इस प्लेटफॉर्म के रूप में आप किसी से भी कुछ भी शेयर कर सकते हैं। आप न केवल अपने दोस्तों और परिवार के साथ व्हाट्सएप के माध्यम से चैट कर सकते हैं, बल्कि उनके विशेष दिन की शुभकामना देने के लिए विभिन्न स्टिकर का भी उपयोग कर सकते हैं।

स्टिकर कैसे प्राप्त करें ..  प्रक्रिया को देखिए 

 * सबसे पहले आपको अपने Android स्मार्टफोन में Google Play Store खोलना चाहिए।

 * सर्च बार में जाएं और 'गणेश चतुर्थी 2023 व्हाट्सएप स्टिकर' टाइप करें। तो आपके सामने कुछ थर्ड पार्टी व्हाट्सएप स्टिकर पैक दिखाई देंगे।

 * उस सूची से स्टिकर पैक ऐप्स का चयन करें जिनका आप उपयोग करना चाहते हैं। एक बार जब आप ऐप का चयन कर लेते हैं, तो इसे अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर इंस्टॉल करने के लिए इंस्टॉल बटन पर क्लिक करें।

 * इसमें न केवल स्टिकर बल्कि एनिमेटेड स्टिकर पैक भी शामिल हैं। अब आप जिस स्टिकर पैक का उपयोग करना चाहते हैं उसे चुनें और प्रत्येक स्टिकर पैक के दाईं ओर 'प्लस' आइकन पर टैप करते रहें। इस प्रक्रिया का पालन करके आपको अपने व्हाट्सएप में स्टिकर पैक जोड़ना होगा।

 * इस प्रक्रिया को पूरा करने के बाद, आपको ये सभी स्टिकर पैक मिल जाएंगे। अब जैसे ही आप WhatsApp के स्टीकर सेक्शन को ओपन करेंगे आपके सामने गणेश चतुर्थी से जुड़े स्टीकर्स आ जाएंगे. आप इनका उपयोग करके किसी को भी शुभकामनाएं भेज सकते हैं।

 * एक और बात यह है कि आईफोन यूजर्स के लिए ऐप्पल स्टोर में थर्ड पार्टी स्टिकर्स डाउनलोड करने का कोई विकल्प नहीं है।

This Ganesh Chaturthi 2023 Download and Share WhatsApp Stickers, Ganesh Chaturthi 2023 WhatsApp stickers, images, wishes, Ganesh Chaturthi 2023 Poster, Status, Sticker, Ganesh Chaturthi 2023 images..

ये भी पढ़ें;

This Krishna Janmashtami Download and Share WhatsApp Stickers

JNANPITH PURASKAR in Hindi : ज्ञानपीठ पुरस्कार प्राप्त हिंदी लेखक List

विजयदशमी पर विशेष : अब दशहरे पर नहीं दिखेगा नीलकंठ

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने