WhatsApp पर जल्द मिलेगा एडिट मैसेज का ऑप्शन कुछ ही मिनटों में कर पाएंगे आप एडिट

Dr. Mulla Adam Ali
0

Now you can edit your WhatsApp messages : WhatsApp पर जल्द मिलेगा एडिट मैसेज का ऑप्शन कुछ ही मिनटों में कर पाएंगे आप एडिट

Whatsapp chat edit up to 15 minutes

WhatsApp Edit Message: Whatsapp chat edit up to 15 minutes

* WhatsApp Edit Message फीचर को रोलआउट कर दिया गया है।

* 15 मिनट का समय मिलेगा यूजर्स को मैसेज एडिट करने के लिए।

* यूजर्स व्हाट्सएप ऐप को अपडेट कर फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

WhatsApp Edit Message: व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स को एक खुशखबरी दी है.. अब तक अगर कोई टेस्ट मैसेज एक बार भेजा जाता था.. अगर उसमें कोई गलती या सुधार होता था.. तो मैसेज पूरी तरह से डिलीट हो जाता था.. और बदलाव के साथ दोबारा भेजा जाता था। लेकिन अब ''एडिट'' उपलब्ध है। व्हाट्सएप एडिट मैसेज बटन का विकल्प आ गया है। मेटा के सीईओ जुकरबर्ग (Meta CEO Mark Zuckerberg) ने कहा कि यह विकल्प जल्द ही उपलब्ध होगा.. यह सुविधा पहले से ही कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है.. उन्होंने खुलासा किया कि यह बहुत जल्द सभी व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा.. हालांकि, इसे लेकर अभियान हमेशा से चला आ रहा है.. अब WhatsApp ने आखिरकार सभी के लिए एक नया एडिट बटन फीचर लॉन्च कर दिया है। प्लेटफ़ॉर्म ने हाल ही में एक विकल्प जोड़ा है जिससे आप कुछ व्यक्तिगत चैट को लॉक कर सकते हैं, और इसने अब मैसेजिंग ऐप के लिए एक और बड़ा अपडेट जारी किया है।

वॉट्सऐप यूजर्स को किसी को भेजे गए गलत मैसेज में कोई भी बदलाव करने के लिए 15 मिनट का समय मिलता है। यह एक बहुत ही उपयोगी विशेषता है, क्योंकि अब पूरे संदेशों को हटाने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि संपादन बटन आपको उन टिप्पणियों या शब्दों को सही करने की अनुमति देता है जिन्हें आपने शुरू में गलत समझा था। "हम उत्साहित हैं कि अब आपके पास अपनी चैट पर अधिक नियंत्रण है, जैसे टाइपो को ठीक करना या किसी संदेश में अधिक संदर्भ जोड़ना। इसके लिए मैसेज भेजने के 15 मिनट के अंदर आपको मैसेज पर लॉन्ग प्रेस करना होगा और फिर मेन्यू से 'एडिट' विकल्प को चुनना होगा।

 व्हाट्सएप का नया फीचर लोगों को फेक मैसेज की परेशानी से बचाएगा। 15 मिनट की समय सीमा बहुत कम नहीं है और अधिकांश लोगों के लिए पर्याप्त है। हालाँकि, यदि आप बहुत लंबा संदेश भेजते हैं, तो संदेश संपादित करने की समय सीमा थोड़ी कम लग सकती है। मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी ने पुष्टि की है कि उसने उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया अपडेट रोल आउट करना शुरू कर दिया है। लेकिन ध्यान रखें कि यह तुरंत सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं होगा क्योंकि ऐप का उपयोग अरबों द्वारा किया जाता है और इसमें कुछ समय लगेगा। कुछ दिन सभी तक पहुंचने के लिए। गलती से भेजे गए व्हाट्सएप संदेशों को संपादित करने का तरीका यहां दिया गया है।

व्हाट्सएप एडिट फीचर: जब गलती से भेजे गए मैसेज को एडिट करने की बात आती है।

 स्टेप 1: व्हाट्सएप ऐप खोलें और किसी भी चैट पर जाएं।

 स्टेप 2: गलती से भेजे गए मैसेज पर बस देर तक प्रेस करें।

 स्टेप 3: अब आपको एडिट मैसेज का ऑप्शन मिलेगा, आपको टेक्स्ट बदलने के लिए उस पर टैप करना होगा.. और फिर उसे एडिट करना होगा.. लेकिन, यहां ध्यान देने वाली बात यह है.. याद रखें कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म आपको केवल एक विंडो देता है आपको अपना संदेश संपादित करने की अनुमति देने के लिए 15 मिनट का। इसके बाद आपके पास बदलाव करने का कोई विकल्प नहीं होगा और अगर आप गलती से अपने टेक्स्ट में कोई गलती करते हैं तो आपको मैसेज को डिलीट करना होगा।

ये भी पढ़ें; WhatsApp Chat Lock : क्या आप अपने व्हाट्सएप चैट को दूसरों की नजर से बचाना चाहते हैं तो इस फीचर को अपडेट कर लें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top