Type Here to Get Search Results !

WhatsApp ने लॉन्च किया नया App : विंडोज यूजर के लिए WhatsApp कहां से डाउनलोड करें

WhatsApp ने लॉन्च किया नया App : व्हाट्सएप विशेष रूप से डेस्कटॉप के लिए! कहां से डाउनलोड करें?

विंडोज यूजर के लिए WhatsApp

Meta के मैनेजमेंट वाले WhatsApp के Desktop संस्करण को अब उपयोगकर्ताओं को संदेश प्राप्त करने फोन लिंक करने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि अब WhatsApp ने खास तौर पर डेस्कटॉप के लिए एक नए ऐप की घोषणा की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाट्सएप साइट पर एक अपडेट ने बीटा से एक रिफ्रेश विंडोज ऐप जारी किया है। और यह पता चला है कि यह वर्तमान में माइक्रोसॉफ्ट स्टोर (Microsoft Store) पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। तो आप इसे अपने डेस्कटॉप पर डाउनलोड कर सकते हैं।

Windows पर

पहले, विंडोज स्टोर पर उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप का वेब-आधारित डेस्कटॉप ऐप डाउनलोड करना पड़ता था या अपने वेब ब्राउज़र से मैसेजिंग सेवा का उपयोग करना पड़ता था। रिपोर्ट में कहा गया है कि नया ऐप विंडोज का मूल है, जैसा कि व्हाट्सएप द्वारा बताया गया है, यह ऐप को तेज और अधिक प्रतिक्रियाशील बना देगा। ऐप के पिछले संस्करण की तुलना में पुन: डिज़ाइन किए गए व्हाट्सएप में थोड़ा क्लीनर इंटरफ़ेस है।

फोन को ऑनलाइन रखने की जरूरत नहीं

इसमें सबसे अहम बदलाव यह है कि यूजर्स को फोन और डेस्कटॉप एप के बीच मैसेज को सिंक करने के लिए अब अपने फोन को ऑनलाइन रखने की जरूरत नहीं है। WhatsApp ने कहा कि वह वर्तमान में MacOS के लिए एक नेटिव ऐप पर काम कर रहा है।

व्हाट्सएप का मल्टी-डिवाइस फीचर पूरी तरह से रोल आउट कर दिया गया है और अब बीटा में नहीं है। यह एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन को बनाए रखते हुए, उपयोगकर्ताओं को फोन की आवश्यकता के बिना अपने व्हाट्सएप खाते में चार डिवाइस तक लिंक करने की अनुमति देता है।

जल्दी से जवाब देने के लिए

पहले, विंडोज स्टोर पर उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप का वेब-आधारित डेस्कटॉप ऐप डाउनलोड करना पड़ता था या अपने वेब ब्राउज़र से मैसेजिंग सेवा का उपयोग करना पड़ता था। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नया ऐप विंडोज के लिए है, जो व्हाट्सएप द्वारा वर्णित है, ऐप को तेज और अधिक प्रतिक्रियाशील बना देगा।

WhatsApp में ग्रुप एडमिन के लिए नए नियम 

 इतना ही नहीं व्हाट्सएप पर ग्रुप एडमिन को नई शक्ति देने के लिए व्हाट्सएप द्वारा एक नया फीचर विकसित किया जा रहा है जो ग्रुप एडमिन को ग्रुप के नए सदस्यों को स्वीकृत या अस्वीकार करने की अनुमति देगा। समूह व्यवस्थापकों के लिए अपनी गोपनीयता की रक्षा करना और स्पैम संदेशों को कम करना आसान है। यह नया फंक्शन व्हाट्सएप फॉर एंड्रॉइड बीटा v2.22.18.9 में दिखाई दिया है, जिसे Google Play बीटा प्रोग्राम के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है, लेकिन वर्तमान में टेस्टर्स इसे एक्सेस नहीं कर सकते हैं।

व्हाट्सएप फीचर : WhatsApp Feature

 व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर WABetaInfo की एक रिपोर्ट में नए विकल्प का एक स्क्रीनशॉट शामिल किया गया है, जिससे ऐप के उपयोगकर्ताओं को यह पूर्वावलोकन मिलता है कि यह फीचर लॉन्च होने पर कैसा दिखेगा। स्क्रीनशॉट में, ग्रुप सेटिंग्स मेनू के नीचे व्हाट्सएप ग्रुप इंफो के एडिट ग्रुप एडमिन मेनू में एक नया पार्टिसिपेंट्स अप्रूव विकल्प पाया जा सकता है। व्हाट्सएप संभवत: एक नया सेक्शन जोड़ने जा रहा है जो उन सभी लोगों को सूचीबद्ध करेगा जो वर्तमान में समूह में शामिल होने का अनुरोध कर रहे हैं।

आगामी अपग्रेड के बारे में अधिक जानकारी

व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है। एक बार उपलब्ध होने पर, व्हाट्सएप ग्रुप सेटिंग्स में 'नए प्रतिभागियों को स्वीकार करें' विकल्प समूह व्यवस्थापकों को उन उपयोगकर्ताओं से आने वाले अनुरोधों को स्वीकार या अस्वीकार करने की अनुमति देगा जो किसी विशेष समूह में शामिल होना चाहते हैं। मैसेजिंग ऐप को एंड्रॉइड v2.22.18.9 बीटा से शुरू होने वाले Google Play बीटा प्रोग्राम के माध्यम से अपग्रेड करने की अफवाह है। चूंकि यह अभी विकास में है, बीटा टेस्टर अभी इस सुविधा को नहीं देख पाएंगे।

ये भी पढ़ें;

2022 में Best Paisa Kamane Wala App : आपके लिए 12 पैसे कमाने वाले ऐप्स

WhatsApp 2021 : How to Check if Someone Has Blocked You? WhatsApp पर किसने ब्लॉक किया है?

Cryptocurrency Apps : Users Beware तुरंत डिलीट करें ये 8 ऐप्स