2022 में Best Paisa Kamane Wala App : आपके लिए 12 पैसे कमाने वाले ऐप्स

Dr. Mulla Adam Ali
0

Paisa Kamane Wala App : आपके लिए 12 पैसे कमाने वाले ऐप्स 2022

इन दिनों ऑनलाइन पैसे कमाने के कई तरीके हैं। आप सिर्फ वेबसाइट से ही नहीं बल्कि Google Play Store में मिलने वाले ऐप्स से भी पैसे कमा सकते हैं। इस लेख में हम आपको पैसे कमाने वाले 12 ऐप्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

12 Money Making Apps For You : Use in 2022

Google Opinion Rewards

Money App

Zap Surveys

CFA Rewards

Make Money

iFirst

SurveyMonkey

Clearpoll 

Wibrate

Ibotta

GoSurvey

Lucky Day

Clearpoll

Google Opinion Rewards : गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स

यह ऐप Google सर्वे टीम द्वारा विकसित किया गया है। ऐप को Google Play Store के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है। ऐप में किए गए त्वरित सर्वेक्षणों का उत्तर देकर उपयोगकर्ता को Google Play पर क्रेडिट मिलता है। इस क्रेडिट का उपयोग Play Store पर ऐप्स के साथ-साथ गेम खरीदने के लिए भी किया जा सकता है। यह ऐप ios उपयोगकर्ताओं के लिए भी उपलब्ध है।

Money App : मनी ऐप

यह मनी ऐप एंड्रॉयड (Android) और iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है। यह आपके खाली समय में आसानी से पैसा कमाने में आपकी मदद करता है। आपको इस ऐप के माध्यम से पुरस्कार और नकद प्राप्त करने के लिए समीक्षा पूरी करनी होगी, स्टोर डिस्प्ले, मिस्ट्री शॉपर, टेस्ट सेवाओं की जांच करनी होगी। जब आपको पैसे की आवश्यकता हो तो आप पेपाल (PayPal) के माध्यम से रिडीम कर सकते हैं।

Zap Surveys : जैप सर्वेक्षण

यह ऐप भी एक सर्वे ऐप है। हर सर्वे में एक रिवॉर्ड पॉइंट मिलता है। एक बार आपके खाते का बैलेंस $25 तक पहुंच जाने पर, आप PayPal या Amazon eGift Card के ज़रिए रिडीम कर सकते हैं। इनके अलावा आप इस ऐप का इस्तेमाल करने वाले लोगों के साथ सीधे अपनी राय साझा कर सकते हैं। यह ऐप एंड्रॉइड और आईओएस (iOS) यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

iFirst : ईफर्स्ट

भारतीय एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए ट्रेड-लिंक द्वारा विकसित एक सरल और उपयोगकर्ता के अनुकूल कमाई वाला ऐप है। यह कुछ कार्यों को पूरा करने के बाद आपको मोबाइल को रुपये देगा। रिचार्ज, बिल भुगतान मोबाइल, डीटीएच, डेटा कार्ड और अन्य वर्चुअल पैसा प्राप्त कर सकते हैं।

Make Money : मेक मनी

मेक मनी एक फ्री कैश ऐप है जिसमें अपने स्वयं के नियमों के साथ विभिन्न सर्वेक्षणों, कार्यों और अन्य सेवाओं की सूची है। आपको इस ऐप के माध्यम से वास्तविक नकद कमाने के लिए उनके नियमों का पालन करना होगा और उन्हें पूरा करना होगा। आप इसे अपने दोस्तों के साथ ऑनलाइन गेम खेलने के लिए दूसरे खिलाड़ी गेम एप्लिकेशन के रूप में उपयोग कर सकते हैं और गेम जीतने के बाद नकद और पुरस्कार प्राप्त कर सकते हैं।

CFA Rewards : सीएफए रिवार्ड्स

CFA Rewards आपको विभिन्न ब्रांडों के लिए मुफ्त उपहार कार्ड प्राप्त करने की अनुमति देता है। इस ऐप में सूचीबद्ध विभिन्न ब्रांडों के अलग-अलग ऑफ़र के साथ अलग-अलग कार्य हैं। ब्रांड के लिए इनाम पाने के लिए आपको कार्य चुनना होगा और उन्हें पूरा करना होगा। एक बार जब आप जोखिम अंक अर्जित करने में सक्षम हो जाते हैं और ये पुरस्कार अंक नकद में परिवर्तित हो जाते हैं। इस कैश का इस्तेमाल आप आसानी से मोबाइल रिचार्ज, बिल पेमेंट या ऑनलाइन शॉपिंग के लिए कर सकते हैं।

SurveyMonkey : सर्वे मंकी

SurveyMonkey ऐप Android और iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस सर्वे में आप कैश कमा सकते हैं। इस ऐप को इस्तेमाल करना बहुत आसान है। 5 मिनट में सर्वे पूरा करें और रिवॉर्ड पॉइंट हासिल करें।

Wibrate : वाइब्रेट

भारतीय एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए डी एंड के टेक्नोलॉजीज द्वारा विकसित एक सरल और उपयोगकर्ता के अनुकूल कमाई वाला ऐप Wibrate। इसमें आप आसानी से कैश कमा सकते हैं।

Clearpoll : क्लियर पोल

यह क्लियरपोल ऐप एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए रिवॉर्ड ऑप्शन वाला एक ओपिनियन पोल ऐप है। एक और लोकप्रिय कमाई वाला ऐप जहां आप आसानी से पोल खोज सकते हैं और नकद पुरस्कार पाने के लिए अपनी राय दे सकते हैं। इसमें आप पोल बना सकते हैं और उन्हें इस ऐप के अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ साझा कर सकते हैं।

Lucky Day : लकी डे

Lucky Day (लकी डे) एक अद्भुत कमाई वाला ऐप है जो आपको वास्तविक नकद जीतने और मुफ्त में पुरस्कार अर्जित करने का मौका देता है। यह आपको वास्तविक नकद और पुरस्कार जीतने में बहुत मदद करता है और मुफ्त स्क्रैचर, लोट्टो और रैफल गेम भी प्रदान करता है।

GoSurvey 

यह GoSurvey ऐप एक ऑफलाइन सर्वे ऐप है। इस ऐप को टेकग्रेन नाम की कंपनी ने एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए विकसित किया है।

Ibotta : इबोटा

 इबोटा एक कैश बैक रिवार्ड ऐप है। यह ऐप एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए इबोटा, इंक द्वारा विकसित किया गया है। इस ऐप से आप हर खरीदारी पर कैश बैक ऑफर कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें;

Get Pre Approved Personal Loan in YONO : SBI में खाता होना अब अधिक फायदेमंद है

Online Money Transaction - गलत अकाउंट में ट्रांसफर किया गया पैसा, तो कैसे मिलेगा वापस?

RBI का नया नियम टोकनाइजेशन : क्या ऑनलाइन खरीदारी के लिए हर बार कार्ड पर सभी नंबर दर्ज करने होंगे?

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top